loading...
Skip to main content

इसलिए आकर्षित करती हैं ज्यादा उम्र की महिलाएं…


इसलिए आकर्षित करती हैं ज्यादा उम्र की 

महिलाएं…

loading...

वाशिंगटन। अपने से विपरीत सेक्‍स के प्रति आकर्षित होना एक स्‍वाभाविक प्रक्रिया है, लेकिन पुरुषों में यह बात देखी गई है कि वह अक्सर ही अपने से बड़ी उम्र की औरतों के प्रति एक अजीब सा आकर्षण महसूस करते हैं। एक शोध में यह भी पाया गया है कि पुरुष अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से संबंध बनाने के बाद ज्‍यादा मानसिक और शारीरिक संतुष्टि प्राप्‍त करते हैं।
इसके पीछे के कारणों को खोजा गया तो सबसे पहला कारण निकला, अधिक उम्र की महिलाओं का जिम्‍मेदार होना। वह पुरुष के मानसिक और शारीरिक संतुलन का ज्‍यादा अच्‍छे से मैनेज कर लेती हैं, इस कारण से पुरुष को एक संतुष्टि की अनुभूति होती है। दूसरा कारण है यौन संबंधों के दौरान सही तरीके से तालमेल, इस कारण से पुरुष को लगता है कि उनसे उम्र में बढ़ी महिला उसे ज्‍यादा अच्‍छे से समझती है।
तीसरा कारण है 40 से 50 साल की उम्र में उत्‍तेजना का बढ़ना, इसलिए वह कम उम्र की महिलाओं की अपेक्षा ज्यादा उम्र की महिलाएं पुरुषों को ज्यादा संतुष्ट कर सकती हैं। इसके साथ ही बड़े उम्र की महिलाओं में घमंड नहीं होता और यह बात पुरुषों को बहुत पसंद आती है।
अधिक उम्र की महिलाओं में कुछ खास बातें भी होती हैं। या इस बात को इस तरह से भी पूछा जा सकता है कि अधिक उम्र की महिलाओं में ऐसा क्या खास होता है जो उन्हें ज्यादा आकर्षक साबित करता है। इसका उत्तर है उनका आत्मविश्वास।
बड़ी उम्र की महिलाएं अपने आप को बहुत अच्छी तरह समझती हैं, उनकी अपनी जीवनशैली होती है और वे अपने आप में बहुत हद तक मैनेज्ड होती हैं। वे जानती हैं उन्हें अपनी लाइफ से क्या अपेक्षाएं हैं, पुरुषों को महिलाओं के भीतर का आत्मविश्वास बहुत ज्यादा आकर्षित करता है और उम्रदराज महिलाओं में यह कूट-कूटकर भरा होता है।
इसी तरह बड़ी उम्र की महिलाएं अपने कॅरियर को लेकर काफी स्थिर होती हैं और उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का अहसास होता है। वह यह भी भलीभांति जानती हैं कि उनके सामने क्या उद्देश्य हैं? इस कारण से उनके भीतर भटकाव बहुत कम होता है। अपने जीवन को सही दिशा देने के लिए पुरुषों को ऐसी ही जिम्मेदार महिलाओं की आवश्यकता होती है।
युवतियों और किशोरियों से पूरी तरह भिन्न बड़ी उम्र की महिलाएं मानसिक तौर पर स्वतंत्र होती हैं। वे कामकाजी होती हैं और इस कारण से उन्हें किसी दूसरे के सहारे की आवश्यकता नहीं पड़ती। इतना ही नहीं, वे अपने निर्णयों को लेकर किसी पर आश्रित नहीं रहतीं, जो कि पुरुषों को बहुत पसंद आता है। होटल में खाना खाने या शॉपिंग करने के लिए उन्हें किसी दूसरे के क्रेडिट कार्ड की जरूरत नहीं पड़ती।
अधिक उम्र की महिलाएं में प्रेम संबंधों में सम्मान और स्पेस देने को लेकर गहरी समझ होती है। उम्रदराज महिलाएं इस बात को समझती हैं और वह यह भी जानती हैं कि अगर सामने वाले व्यक्ति में दिलचस्पी नहीं है तो उसे धोखा देने से अच्छा है उसे अपने दिल की बात खुलकर बता देना चाहिए। वह अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार तो रहती हैं, साथ ही अपने साथी की भावनाओं को भी सम्मान देती हैं।
जीवन में ईमानदारी की भावना प्रमुख तौर पर होती है। अगर वह अपने साथी के प्रति ईमानदार हैं तो वे यह अपेक्षा रखती हैं कि उनका साथी भी उनके लिए उतनी ही ईमानदार हो। वे किसी ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में शामिल नहीं करतीं, जो उन्हें धोखा दे रहा हो या देने के फिराक में हो।
दुनियादारी की व्यवहारिक समझ उनमें अधिक होती है क्यों‍कि उन्होंने अपने जीवन में बहुत कुछ अनुभव किया होता है। वे काफी विपरीत हालातों से गुजरी भी होती हैं। इसलिए वे आगे आने वाली हर परेशानी का सामना करने के लिए तैयार रहती हैं। वे अपने जीवन से बहुत जल्दी हारती नहीं हैं।
वे जानती हैं कि सामने वाले व्यक्ति से वह किस व्यवहार की आशा रखती हैं, इसलिए वे बेवजह का ड्रामा नहीं करतीं। उन्हें अपनी बात कहने, रखने का सलीका होता है। उनके पास बात करने के लिए बहुत से टॉपिक होते हैं। वे अपना दिमाग सिर्फ सुंदर दिखने और शॉपिंग करने में ही नहीं लगातीं, बल्कि उनके पास संवाद करने और संवाद को दिलचस्प बनाने के लिए अलग-अलग विधाएं होती हैं।
सेक्स संबंधों को लेकर उनकी समझ पूरी तरह से स्पष्ट होती है। सेक्स को लेकर पता होता है कि पुरुषों की सेक्स संबंधों में विशेष रुचि होती है और बड़ी उम्र की महिलाओं को इस क्षेत्र में काफी अनुभव होता है। इसलिए वे शर्माने की जगह अपने पार्टनर को यह स्पष्ट बता सकती हैं कि उन्हें क्या चाहिए और उनकी अपेक्षाएं क्या हैं? यह बात भी पुरुषों को और ज्यादा आकर्षित करती है।
अक्सर देखा गया है कि पारिवारिक या आर्थिक कारणों से बड़ी उम्र की महिलाएं शादीशुदा नहीं होतीं और जीवन के तमाम संघर्ष अकेले ही करती रहती हैं। जाहिर है ऐसे हालात उन्हें आत्मविश्वासी बना देते हैं और इसीलिए कम उम्र के लोग उन पर भरोसा कर सकते हैं।
अक्सर बड़ी उम्र की महिलाएं स्वतंत्र, नौकरी पेशा और पूरी तरह से आत्मनिर्भर होती हैं। वे शादी के बाद पतियों की लाइफ में कोई हस्तक्षेप नहीं करती। ऐसे में पति अपने परिवार के प्रति बेफिक्र होकर अपने काम पर मन लगाता है। ऐसी महिलाएं भी लड़कों को खूब भाती हैं।
बड़ी उम्र की महिलाएं आम तौर पर अपने रिश्तों, कर्तव्यों और नौकरी के प्रति काफी ईमानदार होती हैं और एक रिलेशनिशप में आपको और क्या चाहिए? रिश्तों को लेकर बड़ी उम्र की महिलाओं का नजरिया एकदम साफ रहता है। उन्हें जिस्मानी या दिमागी या इमोशनल संबंधों को संभालना बखूबी आता है और इसलिए मर्द ऐसी महिलाओं को ज्यादा तवज्जो देते हैं।
हर मर्द अपनी प्रेमिका या पत्नी में अपनी मां को देखना चाहता है जोकि एक सीमा तक निस्वार्थ भाव से उसे प्यार करती हो और एक परिपक्व महिला में यह गुण भलीभांति देखा जा सकता है।
loading...

Comments

Popular posts from this blog

जानिए रात मे अकसर लड़कियों की पैंटी क्यों हो जाती है गीली

loading...   जानिए रात मे अकसर लड़कियों की पैंटी क्यों हो जाती है गीली एक ऐसी अवस्‍था है, जिसमें सोते-सोते अचानक उत्तेजनावश होकर पुरुष के लिंग से वीर्य अपने आप निकल जाता हैं। जिससे अण्डर गारमेंट्स गीले हो जाते हैं। रात को होने वाले स्वप्नदोष की शिकायत अक्सर पुरुषों में देखी जाती है, खासकर युवा अवस्था में यह समस्या ज्यादा अपना चरम रूप ले लेती है। लेकिन, शायद बहुत कम लोग ही इस बात को जानते होंगे कि लड़कियों की पैंटी भी रात में सोते समय गीली होने की शिकायत पाई गई है। लड़कियां भी स्वप्नदोष की शिकार होती है। तो आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है। लड़कियों को वैसे इस अवस्था का एहसास बहुत कम ही होता है, क्योंकि महिलाओं का जननांग अंदर की ओर विकसित और सिकुड़ा हुआ रहता है। वे इस अवस्था से तब गुजरती है जब उनमें तीव्र यौन इच्छा होती है। किशोरावस्‍था, युवावस्‍था या फिर पति से बहुत अधिक दिनों तक दूर रहने पर कई बार महिलाओं में तीव्र यौन इच्‍छा जाग जाती है तथा सोते-सोते एक बैचेनी के साथ वे उठती हैं एवं उनकी योनि अंदर से गीली और चिकनी हो जाती है। स्वप्नदोष के और भी अन्य कई कारण हो सकते हैं जैसे

5 मिनट में योनि को टाइट करने के लिए अपनाएं यह प्राकृतिक घरेलु नुस्खे

loading... 5 मिनट में योनि को टाइट करने के लिए  अपनाएं यह प्राकृतिक घरेलु नुस्खे loading... जिंदगी का पहला से-क्स किसी amusing ride से कम नहीं होता। दिमाग में कई तरह के ख्याल आते हैं और हम कभी खुश होते हैं तो कभी उलझ जाते हैं। सामान्यतः से-क्स के बाद हम एक नयी दुनिया में प्रवेश करते हैं जो पुरानी वर्जिन दुनिया से अलग होती है। जब औरते से-क्स  करती है तो उनकी यो नि –यो-नि अपनी tightness खो देती है और लूस होने लगती है | यो-नि के ढीले होने का सीधा असर औरतों की विवाहित जिन्दगी पर पड़ता है | अगर हम से क्स की बात करें तो अच्छे और आनंद भरे से-क्स के लिए टाइट यो-नि जरूरी होती है | इन दिनों टेक्नोलॉजी दिन ब दिन तरकी कर रही है | विज्ञानको ने दोबारा से व र्जिनिटी को पाने का प्राकृतिक नुस्खा ढूढ़ लिया है | आज हम आपको यो-नि को टाइट करने के लिए कुछ  नुस्खे बताएगे जो कुछ ही समय में आपका कुंवारापन आपको लौटा देंगे और आपके विवाहित जीवन में खुशियां भर देंगे | तो आये जानते है इन पांच प्रकृतिक नुस्खों के बारे में | जिंदगी का पहला से-क्स किसी amusing ride से कम नहीं होता। दिमाग में कई तर

चरित्रहीन महिलाओं की पहचान कैसे करें, एक बार जरूर गौर करें

चरित्रहीन महिलाओं की पहचान कैसे करें, एक बार जरूर गौर करें loading... इसी तरह से हम स्‍त्रियों के चरित्र के बारे में भी पढ़ सकते हैं। महिला के दांतों की बनावट, आंखे, नाक, कान, पेट और अन्‍य शरीर के हिस्‍से देख कर किसी को भी पता चल सकता है कि वह अपने ससुराल वालों के लिये कितनी अच्‍छी साबित होगी। आइये जानते हैं आपके घर में आने वाली महिला का स्‍वभाव कैसा होगा और उसके चरित्र को किस तरह से आप पहचान सकते हैं। पैरों की उंगलियों को देंखे जिस महिला की कनिष्‍ठ उंगली या उसके साथ वाली उंगली, जमीन को नहीं छूती या फिर अंगूठे के साथ वाली उंगली बहुत ज्‍यादा लंबी हो तो वे महिलाएं स्थिति के अनुसार चरित्र बदल लेती हैं। गुस्‍सैल महिला यदि कोई स्‍त्रि गुस्‍सैल है तो बात बात पर क्रोध करती है तो उसके चरित्र पर विश्‍वास नहीं किया जा सकता। पैरों को देखिये जिन महिलाओं के पैर का पिछला भाग काफी मोटा और उठाव लिए होता है, उस भाग की नसें उभरी होती हैं, ऐसी महिलाएं घर के लिए शुभ नहीं होतीं। कैसा है पेट स्त्री का पेट अगर घड़े की तरह होता है तो वह महिला ताउम्र गरीबी और दरिद्रता के हालातों से ग
loading...